कपकपाती ठंड में कल से खुलेंगे स्कूल, जानें क्लासेज शुरू होना का टाइम

Schools

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में विंटर वेकेशन खत्म हो रहे हैं, कल यानी 15 जनवरी 2024 से स्कूल (Schools) खोल दिए जाएंगे। हालांकि ठंड और कोहरे के कारण स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, सुबह 9 बजे से पहले स्कूल नहीं खुलेंगे साथ ही शाम 5 बजे के बाद क्लासेज नहीं होंगी।

उत्तर भारत कड़ाके की ठंड में ठिठुर रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समते देशभर के कई मैदानी राज्यों में शीतलहर और ठंड का प्रकोप जारी है। नई दिल्ली में कल यानी 12 जनवरी को सीजन की सबसे ठंडी रात रही है। न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। 1 जनवरी 2024 से शीतकालीन छुट्टियां चल रही थीं, हालांकि अब कल यह समाप्त हो रही हैं।

नोएडा में सुबह 10 बजे से खुलेंगे स्कूल (Schools) 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों (Schools) को घने कोहरे और ठंड के मौसम की स्थिति के मद्देनजर स्कूलों की छुट्टियां कर 15 जनवरी तक कर दी गई थीं। ठंड और घने कोहरे की वजह से नोएडा जिले में कक्षा 9-12 का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। वहीं, राजधानी दिल्ली में स्कूल (Schools) सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक के बीच ही खोले जाएंगे।

इन राज्यों में बढ़ीं सर्दी की छुट्टियां

चंड़ीगढ़ में अब 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले भीषण ठंड के कारण 13 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए थे। चंडीगढ़ स्कूल शिक्षा के निदेशक एचपीएस बराड़ द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि मौजूदा खराब मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और बच्चों को इतनी ज्यादा ठंड के मौसम के संपर्क में आने से बचाने के लिए चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों में 20 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक की कक्षाओं के लिए फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगी।